Thursday, November 22, 2018

हैरान मत होना

जो कभी मुझे गुनगुनाते सुन लेना
तो हैरान मत होना ,
जो कभी मुझे थोडा़ शांत देख लेना
तो परेशान मत होना ।
जो कभी मैं कहीं मगरुर दिख जाऊँ
तो हैरान मत होना ,
सुन ली होगी अपने मन की
बस इतना समझ लेना ।
जो कभी अचानक चहचहा उठूँ
तो हैरान मत होना ,
आज खुलकर मेरा रूप दिखा
बस इतना जान समझ लेना ।
जो कभी थोडा़ शांत नज़र आऊँ
तो परेशान मत होना,
कौंध दिया होगा कुछ मुझे
बस इतना समझ लेना ।
अगर दिख जाऊँ गुनगुनाती
तो हैरान मत होना ,
होंगी बिखेरी खुशियाँ
बस इतना समझ लेना ।
जो मैं अडियल हो जाऊँ कभी
तो हैरान मत होना ,
हलचल है मेरे अंदर
कुछ कर गुज़रने की
बस इतना समझ लेना।
                                             _ रुचि तिवारी

No comments:

Post a Comment

थैंक्यू KK! हम रहें या न रहें कल, कल याद आएंगे ये पल, प्यार के पल...

KK, 90's के दौर का वो नाम जिसकी आवाज सुन हम सभी बड़े हुए। 'कुछ करने की हो आस-आस... आशाएं' या 'अभी-अभी तो मिले हो, अभी न करो ...