Sunday, January 6, 2019

नए चैप्टर के असाइनमेंट ...

टीचर (जिंदगी) ने हमारी बुक का नया चैप्टर (साल) शुरू कर दिया है । उस चैप्टर (साल) का पहला टाॅपिक (जनवरी) चल रहा है। टीचर (जिंदगी) ने बहुत कुछ बताया है इस चैप्टर में करने को ।  उन्होंने समझाया इस चैप्टर (साल) में 12 टाॅपिक (महीने)और 365 सब~ टाॅपिक (दिन) हैं । हर एक सब~टाॅपिक (दिन) तुम्हें हर रोज़ कोई न कोई नया ज्ञान देगा ।  तुम्हारे सभी टाॅपिक तुम्हें चुनौतियां देंगे खुद को साबित करने की । और तुम सबको अपने वजूद का निर्माण इन्ही टाॅपिक एवं सब~टाॅपिक से मिली सीख से करना होगा। स्टूडेंट्स (लोगों) ने कई सारे असाइनमेंट (रेजोल्यूशन) के बारें में समझकर अपने चैप्टर (साल) को मनोहारी एवं टीचर (जिंदगी) को इम्प्रेस करने की ठान ली हैं ।
जो स्टूडेंट्स (लोग) पिछले चैप्टर में किसी कारण से अपने असाइनमेंट (रेजोल्यूशन) में पिछड़ गए थे या ज्यादा नंबर (सुख~सुविधा) नहीं ले पाए थे , इस बार पूर्णतः फोकस कर रहें है ज्यादा से ज्यादा नंबर पाने और क्लास (दुनिया) के इतने सारे स्टूडेंट्स (लोगों) के बीच में फिर से न पिछड़ने की ।
रेजोल्यूशन (असाइनमेंट)तो स्टूडेंट्स(लोगों) ने लिए पर टीचर (जिंदगी) जो इस चैप्टर(साल) में इतनी सारी चुनौतियां देने वाली हैं उन चुनौतियों से सामना करते हुए कब तक असाइनमेंट पूरा करेंगे या खुद को बदल लेंगें ये तो नया चैप्टर(साल) बताएगा ।

No comments:

Post a Comment

थैंक्यू KK! हम रहें या न रहें कल, कल याद आएंगे ये पल, प्यार के पल...

KK, 90's के दौर का वो नाम जिसकी आवाज सुन हम सभी बड़े हुए। 'कुछ करने की हो आस-आस... आशाएं' या 'अभी-अभी तो मिले हो, अभी न करो ...